बॉलीवुड

अनोखी आवाज की जादूगरनी उषा उत्थुप का जन्मदिन आज…

आवाज की दुनिया में जादू बिखेरने वाली उषा उत्थुप का आज जन्मदिन है।उनके फैंस उनके जन्मदिन को बधाइयां एवं शुभकामनाओं से ही दे रहे हैं। उषा उत्थुप ने चेन्नई में एक छोटे नाइट क्लब में गाना शुरू किया, जिसे नाइन जेम कहा जाता था, जब वह 20 साल की थी, साड़ी और लेग कॉलिपर्स पहनकर। उनका प्रदर्शन इतना अच्छा था कि नाइट क्लब के मालिक ने उन्हें एक सप्ताह तक रुकने के लिए कहा। अपने पहले नाइट क्लब टमटम के बाद, उन्होंने कलकत्ता में “टॉक ऑफ़ द टाउन” और “ट्रिनकास” जैसे नाइट क्लबों में गाना शुरू किया।

1968 में, उन्होंने एक ईपी, लव स्टोरी और स्कॉच और सोडा पर दो पॉप गाने अंग्रेजी, जामबाला और किंग्स्टन ट्रायो के ग्रीनबैक डॉलर में दर्ज किए, जो भारतीय बाजार में बहुत अच्छी तरह से बिके। इस शुरुआती समय में उन्होंने कुछ समय लंदन में भी बिताया। वह लंदन में लैंगहम में वर्नोन कोरे के बीबीसी कार्यालय में लगातार आगंतुक थीं और रेडियो रेडियो लंदन पर “लंदन साउंड्स ईस्टर्न” पर उनका साक्षात्कार लिया गया था।

उथुप ने 1970 और 1980 के दशक में संगीत निर्देशकों आरडी बर्मन और बप्पी लाहिड़ी के लिए कई गाने गाए। उन्होंने आरडी बर्मन के कुछ गीतों को भी दोहराया जो महबूबा महबूबा और दम मारो दम जैसे अन्य लोगों द्वारा गाए गए थे और उन्हें एक विशिष्ट अंत तक लोकप्रिय बनाया।

Related posts

नुसरत के रिसेप्शन में शामिल हुई बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

Manager TehelkaMP

जावेद अख्तर के बयान। 5 एकड़ की जगह में मस्जिद के बजाय हॉस्पिटल बनाने की दी सलाह…

News Desk

दिशा छह महीने के लिए खो चुकी थी अपनी जिंदगी

News Desk

Leave a Comment