ज्योतिष

राशिफल मे जानिए कैसा होगा आपका 11 अक्टूबर

मेष 
आपको अपने कैरियर को और अच्छा बनाने के लिए पहले से अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी। आप तकनीक, उपकरणों व नवीन मशीनरी को जुटाने में सक्षम रहेंगे। स्वजनों के मध्य छोटी-छोटी बातों में बड़े तनाव की स्थिति रहेगी। आप अपनी आमदनी को और अच्छा बनाने के लिए संघर्षशील बने रहेंगे। बढ़ते हुए खर्चों के अनुसार आमदनी का स्तर न बनने से आप परेशान रहेंगे। आपको शारीरिक हानि की आशंका बनी रहेगी। आप चाहते हुए कुछ परहेजों को नहीं करेंगे। 

वृषभ 
कैरियर के क्षेत्रों में कठिन स्थितियां बनी रहेगी। हालांकि आप इसके बावजूद हिम्मत नहीं हारेगे। व्यापार को आगे बढ़ाने में कड़ी प्रतिस्पर्धा बनी रहेगी।  आपको पूरे विवेक से कार्य करना रहेगा। आप अपने घर परिवार के प्रति जिम्मेदार बने रहेंगे। आप जहाँ अपने सगे भाई को साथ लेकर कुछ मांगलिक कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। वहीं प्रेम संबंधों में साथी के साथ किसी वांछित स्थान में मनोरंजन के लिए तैयार रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी हुई रहेगी। 

मिथुन 
व्यापारिक प्रयासों में सफलता का सफर जारी रहेगा।दूर दराज के क्षेत्रों में व्यापारिक लाभ अर्जित करने मे सफल रहेंगे। आपको प्रेम संबंधों में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। आप साथी के साथ खुश रहेंगे। आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। आप अपने अध्ययन व तकनीक के क्षेत्रों में उम्मीदों से कहीं अधिक कामयाबी अर्जित करेंगे। शैक्षिक व तकनीक ज्ञान को समृद्ध करने के प्रयास सफल रहेंगे। आपके सेहत में अच्छी स्थिति बनी रहेगी। आपकी सेहत चुस्त व दुरूस्त रहेगी।

कर्क 
आपकी व्यवसायिक प्रगति और तेज रहेगी। आपके कई ऐसे प्रयासों को कामयाबी रहेगी। जो कि कैरियर व व्यापार से संबंधित रहेंगे।आप प्रेम संबंधों में अच्छी स्थिति अर्जित करने में सक्षम बने रहेंगे।  आप उनकी रूचि के अनुरूप कुछ वस्तुओं को उपहार में देगें और प्राप्त भी करेंगे।  आप अपने अर्थ लाभ को और अच्छा बनाने में लगे रहेंगे। इस दौरान कई अर्थ लाभ के प्रयास सफल रहेंगे। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे।आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

सिंह 
व्यापार में आप मजबूत स्थिति में बने रहेंगे। आप जहाँ कुछ जरूरी साधनों को जुटाने में कामयाब रहेगे। वहीं मानव श्रम की जरूरतों को पूरा करने में भी दिलचस्प रहेंगे। आपको निजी संबंधों को लेकर परेशानी की स्थिति बनी हुई रहेगी। क्योंकि साथी आपकी बातों से अचानक ही नाराज रहेगा। आप अर्थ लाभ प्राप्त करने के लिए संघर्षशील बने रहेंगे। आपके नियमित दिनचर्या के प्रयास रंग दिखाना शुरू करेंगे।

कन्या 
कैरियर में बढ़त के लिए संघर्ष करने की जरूरत रहेगी। चाहे वह तकनीक के क्षेत्र हो या फिर साहित्य के । आप निजी संबंधों में तनाव से युक्त रहेंगे जिससे आप निजी तौर पर परेशानी में बने रहेंगे। आप धन जुटाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे। आपको कुछ असंतोष सा बना रहेगा। शैक्षिक क्षेत्रों में आप उम्मीदों से कहीं बड़ी सफलता अर्जित करने में सक्षम रहेंगे।आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

तुला 
आप अपने कैरियर को उन्नत बनाने के लिए लगातार प्रयास में रहेगे। इस दौरान आपको कड़े परिश्रम की जरूरत रहेगी। व्यापार के क्षेत्रों में संसाधनों को जुटाने की परेशानी रहेगी।  आप जहाँ परिवार में सुमति बनाने के लिए संघर्षशील बने रहेंगे। वही प्रेम संबंधों में साथी की कुछ बातों को आप निजी सम्मान से जोड़ देगे जिससे तनाव की स्थिति रहेगी। बढ़ती हुए जरूरतों के मुताबिक आय नहीं रहने से परेशान रहेंगे।आपकी शारीरिक क्षमताएं पहले से अच्छी बनी हुई रहेगी।
 
वृश्चिक 
आप अपने व्यवसाय को समृद्ध बनाने के लिए आप प्रयत्नशील बने रहेंगे। इस हेतु आपको पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। आपको कैरियर में कुछ अच्छे परिणाम रहेंगे। आप प्रेम संबंधों को लेकर अच्छे खासे उत्साहित रहेंगे। आप साथी की बातों को मानते हुए रहेगे। आपकी आमदनी अच्छी बनी रहेगी। आपके द्वारा किए गए अर्थ लाभ के प्रयास बहुत हद तक सफल रहेंगे।आपके सेहत में कंधे व सिर के दर्द से परेशानी बनी रहेगी। 

धनु 
व्यवसाय को उन्नत करने के कई प्रयास सफल रहेगे। चाहे वह संसाधनों को जुटाने की बात हो या फिर विक्रय लक्ष्य प्राप्त करने की बात। कैरियर के क्षेत्रों में इस दौरान उन्नति रहेगी। प्रेम संबंधों में कुछ तनाव जैसी स्थिति बनी रहेगी। आप अध्ययन के क्षेत्रों में पूरे मन से लगे रहेंगे। परिणामतः आपको बड़ी कामयाबी मिलेगी। आपकी शारीरिक ताकत और अच्छी बनी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और सही ढंग से करने में सक्षम रहेंगे।

मकर 
आप अपने कैरियर के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ने के अवसरों से युक्त रहेंगे आपको अच्छा अर्थ लाभ रहेगा। इस दौरान आपको व्यापार के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। आप निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति बनाएं रखने में सक्षम रहेंगे। संबंधों में परस्पर सहयोग बना हुआ रहेगा।आपको शैक्षिक उन्नति रहेगी। आप अपने  ज्ञान को और समृद्ध करने में सफल रहेगे।आपकी सेहत पुष्ट रहेगी। जिससे आप अपने नियमित दिनचर्या के प्रति सतर्क रहेंगे।

कुम्भ 
आप अपने व्यवसाय में अच्छी स्थिति अर्जित करने में लगे रहेगे। आपके यह प्रयास सफल रहेगे।  कैरियर में आगे बढ़ने की चुनौती बनी रहेगी। आप अपने निजी संबंधों में समांजस्य बनाएं हुए रहेगे। जिससे परस्पर खुशी बनी हुई रहेगी।आपकी आमदनी अच्छी बनी हुई रहेगी। परिणामतः आप कुछ व्यवसायिक जरूरतों के हिसाब के कुछ उपकरणों की खरीद में लगे रहेंगे।शैक्षिक प्रयास सुस्त रहेंगे और शारीरिक कमजोरी की स्थिति रहेगी।
 
मीन 
आप के  व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी उन्नति रहेगी। अपने निजी संबंधों में अनुकूलता लाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे। हालांकि आप पुनः संबंधों को मधुर बनाने में सफल रहेंगे। आपको उम्मीदों के अनुसार अर्थ लाभ रहेगा। आप  अध्ययन व तकनीक के क्षेत्रों में अच्छी स्थिति में रहेगे और आपका ज्ञान समृद्धरहेगा।आपका लगाव नियमित दिनचर्या में बना रहेगा। आप सेहत के लिहाज से अच्छे रहेंगे। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। परिणामतः आपके काम पूरे होते रहेंगे।

Related posts

मीन राशि के जातक आज रूकावटों के बावजूद भी व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे, जानिये आज का राशिफल …

News Desk

वृषभ राशि वाले व्यक्तियों को आज शारीरिक एवं व्यावसायिक स्तर पर मिले-जुले प्रभाव प्राप्त होंगे , जानिये अपना राशिफल…!

News Desk

आपका जन्म बुधवार को हुआ है तो परखिए अपने स्वभाव की कुछ विशेष बातें

News Desk

Leave a Comment