मुंबई राजनीति वायरल खबर

उद्धव कैबिनेट की पहली बैठक 8 बजे,ले सकते हैं ये फैसले।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उन्होंने मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में शाम 6 बजकर 40 मिनट पर शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के कुछ देर बाद ही उद्धव कैबिनेट की पहली बैठक होगी. ये बैठक रात 8 बजे होगी. बताया जा रहा है कि बैठक में किसानों के लिए कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कैबिनेट बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि रात 8 बजे उद्धव ठाकरे सह्याद्री गेस्ट हाउस में पहली कैबिनेट करेंगे.
ऐसे में माना जा रहा है कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (सीएमपी) में किए गए वादों को लेकर कैबिनेट कोई बड़ा ऐलान कर सकती है. इस बारे में एकनाथ शिंदे ने बताया कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के मुद्दे पर रात को होने वाली कैबिनेट की बैठक में चर्चा की जाएगी. सीएमपी के तहत नौकरी में स्थानीय लोगों को 80 फीसदी आरक्षण देने के लिए कानून लाया जाएगा. बैठक में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के अलावा नानर रिफाइनरी प्रोजेक्ट पर भी चर्चा की जाएगी.

एकनाथ शिंदे ने सीएमपी का ऐलान करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के विकास पर सरकार का जोर रहेगा और उन्होंने दावा किया 170 विधायक गठबंधन सरकार के साथ हैं. शिंदे ने कहा कि संविधान के मूल तत्वों को केंद्र में रखा गया है और सभी भाषा-प्रातों को साथ लेकर यह सरकार आगे बढ़ेगी. शिंदे ने कहा कि हम किसी भी तरह का भेदभाव जनता के साथ नहीं होने देंगे.

Related posts

धमतरी :अपराध को जड़ को मिटाना बेहद जरूरी : गृह मंत्री

News Desk

नोटबंदी के आज 3 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रियंका गांधी ने मोदी पर साधा निशाना कहा- नोटबंदी ने हमारी अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी।

News Desk

शादियां करवाकर मुश्किल में फंसी कमलनाथ सरकार, लोगों ने लगाया ये आरोप

News Desk

Leave a Comment