मध्यप्रदेश

एंबुलेंस नहीं मिली, तो PPE किट पहन बाइक से अस्पताल पहुंचा कोरोना मरीज

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के बुधनी में स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही सामने आई है. यहां होशंगाबाद जिले के एक युवक ने अपनी कोरोना जांच बुधनी में कराई और अगले दिन वो पॉजिटिव निकला. स्वास्थ्य विभाग ने जांच रिपोर्ट लेने कोविड सेंटर भेजने के लिए बुलाया और पीपीई किट दी. लेकिन लंबे इंतजार के बाद एंबुलेंस नहीं पहुची तो युवक पीपीई किट पहन कर अपनी बाइक से कोविड सेंटर रवाना हो गया.
इस मामले का सीसीटीवी वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में युवक पीपीई किट पहन अपनी बाइक से जाता दिखाई नजर आ रहा है. दरअसल, मंगलवार को सीहोर जिले के बुधनी में होशंगाबाद जिले आनंद नगर के पास रहने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है. युवक रविवार को बुधनी में अपने सैंपल देकर आया था जिसकी जांच रिपोर्ट मंगलवार को सुबह आई.
युवक को बुधनी रिपोर्ट देने के बहाने बुलाया गया फिर उसको पीपीई किट पहनने के लिए दी. इस मामले में दो जिलों के स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही सामने आई है. पहले होशंगाबाद जिले में युवक की कोरोना जांच नहीं हुई तो मजबूरन दूसरे सीहोर जिले के बुधनी में युवक ने जांच कराई. जब वहां एंबुलेंस नहीं आई तो कोरोना पॉजिटिव युवक खुद की बाइक से पीपीई किट पहन कर कोविड सेंटर के लिए रवाना हो गया.
उस मामले में सिहोर जिले के बुधनी के बीएमओ (BMO) ने अंकुश शर्मा ने बताया कि होशंगाबाद निवासी युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. आज तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसमें एक होशंगाबाद का निवासी है. सैंपल यहां हुआ था उसे पंवार खेड़ा में भर्ती कराया है दो लोगों को कोविड सेंटर सीहोर में भर्ती किया गया है.
वहीं, मामले में होशंगाबाद जिले जिला पंचायत सीईओ मनोज सरेआम ने कहा कि हमने यहां पर सीएमएचओ से पूरी रिपोर्ट मांगी है जो भी दोषी होगा उचित कार्यवाही की जाएगी. नियमों को उन्होंने कहा कि जैसे ही कोई कोरोना पॉजिटिव आता है या कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं उसे कोविड केयर सेंटर में एंबुलेंस तत्काल भेजी जाती है।

Related posts

रतलाम में एक जीप खड़े ट्रक में जा घुसी…. एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत…

Manager TehelkaMP

यूरोप के माउंट एल्ब्रुस पर तिरंगा लहराया सीहोर की बेटी ने

News Desk

मासूम को गर्म लोहे की छड़ से दागा, इंफेक्शन से 24 घंटे में मौत…

News Desk

Leave a Comment