मध्यप्रदेश

कोरोना संक्रमित महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ और निगेटिव

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की कोविड पाज़िटिव एक महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया है। राहत की बात यह है कि तीनों बच्चे स्वस्थ और कोविड निगेटिव हैं। छतरपुर निवासी माया चौरसिया को मां बनने की खुशी 10 साल बाद मिली है। उन्होंने गुरुवार को भोपाल के एक निजी अस्पताल में एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है। माया अभी कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि उनके तीनों बच्चे स्वस्थ हैं।

बता दें कि कोरोना काल के बीते 6 माह में राजधानी भोपाल में ऐसी 30 से ज्यादा डिलीवरी हो चुकी हैं, जिसमें मां कोविड पॉजिटिव थीं और बच्चे निगेटिव पैदा हुए।कोरोना की चपेट में आए लोगों की जांच में तेजी एवं समुचित उपचार से इस बीमारी को मात देने वालों की संख्या निरंतर बढ़ रही है जिससे अब तक के संक्रमण के 73.70 लाख मामलों की तुलना में सक्रिय मामले घटकर आठ लाख हो गए हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 70348 कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य में सुधार हुआ, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। देश में अब तक 6453789 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं। इसी अवधि में 63371 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद संक्रमण का आंकड़ा 7370478 हो गया है। कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी आने के कारण सक्रिय मामले 7862 घटकर 804528 हो गए।

Related posts

एक बहन ने दिया अपने भाई को जीवनदान, कहा किसी भी कीमत पर उसे जाने नहीं दूंगी

News Desk

प्रदेश में 374 मीट्रिक टन ई-वेस्ट का हुआ निष्पादन

News Desk

सीधी में सहायक परिजयोजना अधिकारी के ठिकाने पर लोकायुक्त का छापा; 50 लाख की बेनामी संपत्ति का खुलासा

News Desk

Leave a Comment