मध्यप्रदेश महाकौशल

खिरकिया में स्टेडियम एवं बस स्टेण्ड के लिये शासन स्तर से स्वीकृति दिलवायेंगे-प्रभारी मंत्री

प्रभारी मंत्री शर्मा ने नगर परिषद खिरकिया के विकास कार्यो का किया लोकार्पण
हरदा/ प्रदेश के जनसम्पर्क, विधि विधायी विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी, विमानन, धामिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग मंत्री और हरदा जिले के प्रभारी मंत्री श्री पी.सी. शर्मा नगर परिषद खिरकिया के पाँच साल पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित विकास कार्यो के लोकार्पण कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर खिरकिया शहर में स्टेडियम एवं बस स्टेण्ड बनाने की मांग पर मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि वे शासन स्तर से खिरकिया में स्टेडियम एवं बस स्टेण्ड निर्माण के लिये स्वीकृति दिलवायेंगे। उन्होने कलेक्टर एस. विश्वनाथन एवं एसडीएम श्री व्ही.पी. यादव को दोनों निर्माण कार्यो के लिये जगह चिन्हांकित करने के निर्देश दिये। प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने प्रदेश सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि जय किसान फसल ऋण माफी योजना के अंतर्गत द्वितीय चरण में 12 लाख किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा। प्रदेश सरकार द्वारा विजन डाक्युमेन्ट जारी किया गया है, जिसमें 2025 तक प्रदेश के विकास की सम्पूर्ण योजना बताई गई है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के प्रयासों से अनेक उद्योगपति प्रदेश में अपने उद्योग लगाने के लिये तैयार हुए है। इन उद्योगों से प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिलेगा तथा विकास की गति बढ़ेगी। उन्होने कहा कि खिरकिया में किस तरह के उद्योग लगाये जा सकते है, इस संबंध में जिला प्रशासन प्रस्ताव तैयार करें। प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि खिरकिया शहर में जितने विकास कार्य पिछले चार साल में नहीं हो पाये वे विगत एक साल में हुए है। उन्होने शहर वासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि नया साल 2020 पहले से भी बेहतर होगा। प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने नगर परिषद के पाँच वर्ष पूर्ण होने पर नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती यशोदा दुर्गादास पाटिल के कार्यकाल की प्रशंसा की।
कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती पाटिल ने परिषद के पाँच वर्ष की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए मंत्री श्री शर्मा को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि शहर में अनेक विकास कार्यो के लिये उनके द्वारा शासन स्तर से राशि स्वीकृत कराई गई है। उन्होने विभिन्न वार्डो में पिछले पाँच साल में किये गये विकास कार्यो की जानकारी दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक डाॅ. आर.के. दोगने पाँच वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर नगर परिषद खिरकिया को बधाई दी।
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री शर्मा सहित अन्य अतिथियों द्वारा नगर परिषद खिरकिया द्वारा शहर के विभिन्न वार्डो में कराये गये लगभग 9 करोड़ रूपये के विकास कार्यो का लोकार्पण किया।

Related posts

प्रकृति के पुनीत कार्य के दौरान प्रकट भये साक्षात बजरंगबली

News Desk

अस्पताल के बाहर एम्बुलेंस में तड़पता रहा मरीज

News Desk

सोशल मीडिया पर तेजी से फैली बच्चों को अगवा करने की अफवाह

News Desk

Leave a Comment