खेल

गांगुली ने स्पष्ट किया, BCCI की सीएसी में नहीं होगी सचिन-लक्ष्मण की वापसी

एजेंसी। कई दिनों से सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की बीसीसीआई की पूर्णकालिक क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में वापसी होने की खबरे सामने आरही थी, लेकिन सौरव गांगुली ने उन खबरों पर विराम लगा दिया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि पूर्णकालिक सीएसी की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि इसकी भूमिका सिर्फ एक या दो मीटिंग तक सीमित है। गांगुली ने यह बात बीसीसीआई की 88वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के बाद कही।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की एजीएम रविवार को मुंबई में हुई. सौरव गांगुली ने एजीएम के बाद कहा, ‘सीएसी के पास अधिक काम नहीं है। हम सीएसी के बारे में बात करते रहते हैं लेकिन सीएसी का काम कोच और चयनकर्ता नियुक्त करना है। एक बार जब चयन समिति चार साल के लिए कोच तीन साल के लिए नियुक्त हो जाता है तो फिर पूर्णकालिक सीएसी की क्या जरूरत है।’
बता दें कि सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण बोर्ड की सीएसी के सदस्य रह चुके हैं। हालांकि, इन तीनों को ही हितों के टकराव के कारण अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद कपिल देव की अध्यक्षता में नई सीएसी का गठन किया गया था। अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी इसकी सदस्य थीं।

Related posts

भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में 318 रन से हराया.. विदेश में रनों के अंतर से सबसे बड़ी जीत..

News Desk

जमैका टेस्ट के लिए विंडीज टीम में बदलाव, इस ऑलराउंडर को मौका….

News Desk

सुरक्षा में लगी सेंध…विराट कोहली और रोहित शर्मा से मिलने मैदान में पहुंचे तीन युवक…

gyan singh

Leave a Comment