खेल

पाकिस्तान बोर्ड ने किया बड़ा बदलाव, अजहर को टेस्ट और बाबर को टी-20 की कमान, छीनी सरफराज की कप्तानी…

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा बदलाव किया है। (पीसीबी) ने शुक्रवार को सरफराज अहमद से टीम की कप्तानी छीन ली। उनकी जगह अब अजहर अली टेस्ट और बाबर आजम टी-20 टीम की कमान संभालेंगे। पीसीबी ने यह फैसला ऑस्ट्रेलियाई दौरे से ठीक पहले लिया है। यहां पाकिस्तान तीन टी-20 की एक सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में दो टेस्ट खेलेगी।माना जा रहा है, कि पीसीबी ने यह फैसला पाकिस्तानी टीम के वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन को देखते हुए लिया। इसी महीने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी पाकिस्तान को 3-0 से करारी हार मिली थी।

सरफराज ने इस मौके पर आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, ‘मेरे लिए इतने बड़े स्तर पर टीम की कप्तानी करना गर्व का विषय रहा है। मैं अपने सभी साथियों, कोचों और सिलेक्टर्स का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। अजहर अली और बाबर आजम के साथ पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को मेरी शुभकामनाएं।

वहीं अजहर अली ने कहा, “मेरे लिए पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने से बड़ी बात और कुछ नहीं हो सकती। मैं इस मौके के लिए शुक्रगुजार और रोमांचित हूं। टीम के समर्थन से मैं आने वाले समय में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए अपने ऊपर किए गए भरोसे को साबित करने की कोशिश करुंगा। उन्होंने सरफराज की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने प्रतिभाशाली और अनुभवहीन खिलाड़ियों को अनुभवी बनाने में काफी काम किया है। मेरी कोशिश उन खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा बनने की होगी।पाकिस्तान बोर्ड ने किया बड़ा बदलाव, अजहर को टेस्ट और बाबर को टी-20 की कमान। छीनी सरफराज की कप्तानी… पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा बदलाव किया है। (पीसीबी) ने शुक्रवार को सरफराज अहमद से टीम की कप्तानी छीन ली। उनकी जगह अब अजहर अली टेस्ट और बाबर आजम टी-20 टीम की कमान संभालेंगे। पीसीबी ने यह फैसला ऑस्ट्रेलियाई दौरे से ठीक पहले लिया है। यहां पाकिस्तान तीन टी-20 की एक सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में दो टेस्ट खेलेगी।

माना जा रहा है, कि पीसीबी ने यह फैसला पाकिस्तानी टीम के वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन को देखते हुए लिया। इसी महीने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी पाकिस्तान को 3-0 से करारी हार मिली थी। सरफराज ने इस मौके पर आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, ‘मेरे लिए इतने बड़े स्तर पर टीम की कप्तानी करना गर्व का विषय रहा है। मैं अपने सभी साथियों, कोचों और सिलेक्टर्स का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। अजहर अली और बाबर आजम के साथ पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को मेरी शुभकामनाएं।

वहीं अजहर अली ने कहा, “मेरे लिए पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने से बड़ी बात और कुछ नहीं हो सकती। मैं इस मौके के लिए शुक्रगुजार और रोमांचित हूं। टीम के समर्थन से मैं आने वाले समय में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए अपने ऊपर किए गए भरोसे को साबित करने की कोशिश करुंगा। उन्होंने सरफराज की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने प्रतिभाशाली और अनुभवहीन खिलाड़ियों को अनुभवी बनाने में काफी काम किया है। मेरी कोशिश उन खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा बनने की होगी।

Related posts

शोएब मलिक के बाद अब ये पाकिस्तानी क्रिकेटर ले रहा रिटायरमेंट

News Desk

चैम्पियंस लीग आज से… विजेता को 632 करोड़ रु. मिलेंगे, यह फीफा वर्ल्ड कप से 143% ज्यादा….

gyan singh

अब कपिल देव की क्रिकेट सलाहकार समिति चुनेंगी इंडियन टीम का नया कोच

Manager TehelkaMP

Leave a Comment