छत्तीसगढ़

भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन। प्रदेश सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन की चेतावनी।

छत्तीसगढ़ /पखांजूर। धान खरीदी के लिए जिला सहकारी बैंक में खाता खोलने की अनिवार्यता को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल के नाम तहसीलदार पखांजूर शेखर मिश्रा को ज्ञापन सौंपा गया । इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जिला सहाकारी बैंक में खाता खुलवाने की इस नई व्यवस्था को बंद करने की मांग की।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के उस फरमान का भी विरोध किया जिसमें धान खरीदी के लिए किसानों का जिला सहाकारी बैंक में खाता होना अनिवार्य किया गया है। इसके पूर्व तक किसानों का भुगतान खाते के माध्यम से ही हो रहा था किसान किसी भी बैंक का खाता अपने पंजीयत के दौरान शामिल कर सकते थे और धान का पैसा उसी खाते में जमा हो जाया करता था।

पर इस वर्ष से सभी किसानों को जिला सहकारी बैंक में खाता खोलने की अनिवार्यता कर दी गई है जिस कारण पूर्व में पजीकृत किसान जिनका अन्य बैंक में खाता है उन्हें भी अब इस बैंक में मजबूरन खाता खुलवाना पड़ रहा है। इसमें किसानों का समय तो खराब हो ही रहा है साथ ही खाता खोलने के लिए दो हजार रूपए भी देने पड़ रहे है। भाजपा कार्यकर्ता इसका विरोध कर रहे है।

Related posts

रायपुर में हाफ मैराथन शुरू , सीएम ने दी मंजूरी …

Manager TehelkaMP

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित गिरफ्तार….शपथ पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप

News Desk

छत्‍तीसगढ़ के दीपेश का चयन भारतीय टीम में

News Desk

Leave a Comment