भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति वायरल खबर

मध्यप्रदेश में 144 लागू। संवेदनशील जिला होने के कारण कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने किये के आदेश जारी…

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी में कलेक्टर तरुण पिथोडे ने संवेदनशील जिला होने के कारण और आगामी परिस्थितियों के मद्देनजर आज धारा 144 के अंतर्गत आदेश जारी किए हैं। धारा 144 में जारी किए गए सभी आदेश 2 माह तक भोपाल जिले में लागू रहेंगे।

राजधानी में कहीं भी प्रदर्शन करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। आगामी दिनों में राम जन्म भूमि को लेकर सूप्रीम कोर्ट का फैसला आना है। जिसके मद्दे नज़र पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। प्रदेश भर में पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है।

आदेश के मुताबिक, थाने में सूचना दिए बिना कोई भी व्यक्ति अपने मकान मे किरायेदार , पेंगेस्ट, को नही रखेगा, होटल, लाज, धर्मशाला और ऐसे ही किसी स्थानों पर रुकने वालो के पहचान पत्र और जानकारी रजिस्टर में अंकित कर प्रतिदिन थाने में सूचना देना अनिवार्य होगा।

कलेक्टर पिथोडे ने धारा 144 के अंतर्गत आदेश जारी कर सभी सार्वजनिक स्थलों पर धार्मिक ,सामाजिक, और परम्परा आयोजन के अतिरिक्त अन्य सभी आयोजनो पर बिना अनुमति करने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है।पुलिस को देने की जिम्मेदारी प्रबन्धक और मालिक की होगी। धारा 144 में जारी किए गए सभी आदेश 2 माह तक भोपाल जिले में लागू रहेंगे।

Related posts

अमित देशमुख स्व. आलोक प्रताप स्मृति सम्मान से सम्मानित

News Desk

सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह का बड़ा बयान ,कहा जब जनता ने पसंद नहीं किया तो हमें पद छोड़ना चाहिए…..

News Desk

केबीसी लाटरी के नाम पर ठगी.. मोबाइल नंबर के गलत उपयोग की थाने में शिकायत..

News Desk

Leave a Comment