राजनीति

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का प्रहार, सांप्रदायिक हिंसा बढ़ाने के लिए स्थापित किए जा रहे स्कूल। कहा राज्य पर रखना चाहते हैं नियंत्रण…

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि एक कट्टर धार्मिक संगठन ने उत्तर बंगाल के इन तीन जिलों में कई स्कूल स्थापित किए हैं ताकि वह हमारे राज्य पर नियंत्रण रख सकें। बिना किसी का नाम लिए हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के प्रयास के लिए ऐसा किया गया है। 

कूच बिहार, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी जिलों के प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान शाखा सचिवालय में बनर्जी ने कहा कि एक कट्टर धार्मिक संगठन ने उत्तर बंगाल के इन तीन जिलों में कई स्कूल स्थापित किए हैं ताकि वह हमारे राज्य पर नियंत्रण रख सकें। उन्होंने कहा कि संस्थान चलाने के लिए धन बाहर से आ रहा है। इन स्कूल के शिक्षकों को छात्रों को भरमाने(ब्रेनवॉश) के लिए 20,000 रुपये महीना मिलता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो नागरिकता (संशोधन) विधेयक और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करने की चेतावनी दे रहे हैं, वह राज्य में संकट बढ़ाने की साजिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये वैसे लोग हैं जो नाम बाहर (नागरिकता सूची से) कर रहे हैं। वह एनआरसी लाने की धमकी देकर एक तबके के खिलाफ दूसरे को खड़ा कर रहे हैं। यह सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के प्रयास का हिस्सा है।

Related posts

दुबई दौरे से पहले सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं कमलनाथ। एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम में होंगे शामिल…

News Desk

दिल्ली के खतरनाक प्रदूषण पर शशि थरूर की बयान बाजी कहा- ‘कुछ दिन तो गुजारो’ जमकर हो रहा वायरल…

News Desk

सिंगाजी ताप परियोजना में धरना दे रहे आंदोलनकारियों के बीच पहुंचेंगे विधायक नारायण पटेल

News Desk

Leave a Comment