लाइफस्टाइल

ये चीजें रखने से पर्स नही रहेगा खाली…!

पर्स सामान्यतः धन रखने के लिए प्रयोग किया जाता है. कुल मिलाकर यह भी धन रखने का स्थान ही है. इसलिए पर्स का प्रयोग करने में कुछ सावधानी रखनी चाहिए. इससे धन का आगमन सरलता से हो पाएगा और आपको धन का अभाव नहीं होगा. पर्स में पांच विशेष चीजें जरूर रखनी चाहिए.

पर्स में पहली चीज क्या रखें?
पर्स में अपने गुरु या देवी देवताओं के चित्र न रखें.अपने परिवार का चित्र रख सकते हैं. चाहें तो “ॐ” या स्वस्तिक का “प्रतीक” रख सकते हैं. जो भी चित्र या प्रतीक रखें, वो कटा फटा न हो.

पर्स में दूसरी चीज क्या रखें?
पर्स में रुपए और पैसे ठीक से रखें. मोड़कर या ठूसकर रुपए न रखें. सिक्कों को नोट से अलग रखें. अगर सही तरीके से पैसे रखेंगे तो धन का अपव्यय नहीं होगा.

पर्स में तीसरी चीज क्या रखें?
अपने पर्स में एक सोने या पीतल का वर्ग रखें. इसे गंगाजल से धोकर बृहस्पतिवार को रखें. हर महीने में इसे शुद्ध करते रहें. इससे आपके पर्स में स्थायी धन बना रहेगा.

पर्स में चौथी चीज क्या रखें?

पर्स में बहुत थोड़े से कागज ही रखें. बहुत ज्यादा कागज न रखें. बहुत ज्यादा कागज रखने से धन का अपव्यय होता है. साथ ही पर्स के गायब हो जाने का खतरा रहता है.

पर्स में पांचवीं चीज क्या रखें?
अपने पर्स में अपनी राशि की वस्तुएं जरूर रखें. जो चीज आपकी राशि से सम्बंधित है उसका छोटा सा प्रतीक रखें. आप अपनी राशि से सम्बंधित रंग की भी कोई वस्तु रख सकते हैं. इससे धन की प्राप्ति सरलता से होती रहेगी

Related posts

प्राणशक्ति का केंद्र है यह आसन…

News Desk

योगासनों में सर्वश्रेष्ठ है यह आसन

News Desk

इन तरीकों से मोतियों जैसे चमकाएं अपने दांत

News Desk

Leave a Comment