छत्तसीगढ़ रायपुर

राज्यपाल अनुसुईया उइके का महत्वपूर्ण फैसला,8 यूनिवर्सिटी के कुलपतियों से की चर्चा, जाने कौन कौन से विश्वविद्यालय हैं शामिल…

रायपुर. प्रदेश की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने प्रदेश के 8 विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ विश्वविद्यालय संबंधी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की तथा साथ ही सब को निर्देश भी दिए गए। अापको बता दें कि राजभवन में राज्यपाल अनुसुईया उइके ने 8 विश्वविद्यालय के कुलपतियों के साथ 5 घंटों तक मंथन किया. साथ ही गवर्नर ने राज्य की सभी विश्विद्यालयों को जिम्मेदारियां बांटी गई है.

विश्विद्यालयों को 5-5 गांव गोद लेने के निर्देश जारी किए गए है. इसके अलावा स्वछच्ता के कार्यों, रेनवाटर, टूरिज़्म सहित कई योजनाओं को इम्प्लीमेंट करने की हिदायत दी है। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने विश्विद्यालय में खाली पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए है. विश्वविद्यालयों में 1384 पद फिलहाल रिक्त हैं, जिन्हें भरने के निर्देश गवर्न ने जारी किए हैं.

गवर्नर ने एडमिशन और परीक्षाएं तय समय सीमा में हो इसका ध्यान रखने के निर्देश दिए गए है. विश्विद्यालय कैम्पस में वाहनों से प्रवेश बंद कराया जाएगा। कुशभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्विद्यालय में नए कुलपति की नियुक्ति के मामले में राज्यपाल ने कहा कि 25 लोगों का आवेदन आया है. जल्द ही उसमे से 3 नाम का पैनल बनाया जाएगा।

Related posts

रायपुर में वीडियो वायरल होने के बाद आरक्षकों का किया निलंबित

News Desk

विद्यार्थियों को मिलेगा रोजगार…!

News Desk

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने ‘‘अरपा पैरी के धार, महानदी हे अपार‘‘ को किया राज्यगीत घोषित

News Desk

Leave a Comment