ज्योतिष

राशिफल 12 अक्‍टूबर, आज इन राशियों के लिए खास दिन?

मेष
आज आप घर के कार्यों में बहुत व्यस्त रहेंगे। किसी अनजाने भय से परेशान रहेंगे। आप की अत्यन्त व्यस्तता आपको मानसिक और शारीरिक थकावट से परेशान कर देगी। क्रोध पर नियंत्रण रखना आपका कर्तव्य है। धन का व्यय भी कुछ ज्यादा ही होगा। पीला रंग शुभ है। बहते जल में नारियल प्रवाहित करें। राजनीतिज्ञों से लाभ की प्राप्ति होगी। संतान की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा।

वृष
कूटनीतिक सफलता प्राप्ति होगी। कोई कार्य जो आप शुरू किये हैं अंततः वो सफलतापूर्वक पूर्ण हो जायेगा। राजनीती से संबद्ध जातक लाभ में रहेंगे। यात्रा के संयोग भी बनेंगे। ससुराल के किसी सदस्य के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। पीला रंग शुभ है।ससुराल से लाभ। मित्रों संग सुखद यात्रा होगी।भाई की सहायता से कोई सरकारी कार्य बनेगा।

मिथुन
यह समय कर्मपथ पर चलने का है। किसी धार्मिक यात्रा की योजना आज बनेगी। व्यय की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने का  है। बी पी और मधुमेह के मरीजों को सावधानी बरतनी होगी। हरा रंग आपका शुभ रंग है। गाय की रोटी और गुड़ खिलाएं। आज लेखन, शिक्षा, पत्रकारिता और वकालत जे सम्‍बन्‍ध रखने वाले  जातक बहुत लाभ में रहेंगे। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें।

कर्क
कहीं दूर धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। आप कुछ विशेष उद्देश्य से और कुछ अलग टारगेट के लिए  आज के  दिन का प्रारंभ करेंगे। आपके मन मस्तिष्क में केवल काम का ही ध्यान रहेगा। पीला और सफ़ेद आपका शुभ रंग है। भाई के सहयोग से कोई सरकारी कार्य बनेगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। आध्यात्मिक उन्नति। किसी संत का सतसंग प्राप्त होगा।

सिंह
मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। धन का व्यय कुछ ज्यादा ही होगा। सरकारी कार्य बनेंगे। बी पी और मधुमेह के पेशेंट बहुत सावधानी बरतेंगे।गाय को पालक खिलाएं।कोई धन जो बहुत दिनों से रुका था उसकी प्राप्ति का सुन्दर संयोग है। लाल रंग आपका शुभ रंग है। यात्रा की संभावना रहेगी। राजनीति में सफलता की प्राप्ति होगी। अपनी एकाग्रता बनाएं रखें। कार्यों की बहुत अधिकता रहेगी।

कन्या
आज का दिन खूब मस्ती करने का और मित्रों के साथ घूमने का है। आनन्द पूर्ण वातावरण में रहेंगे। धन का आगमन तथा व्यय  दोनों समान अनुपात में होगा। हरा रंग  आपका प्रिय शुभ रंग है। जीवन साथी के साथ किसी बड़ी पार्टी में जाने का आनन्द प्राप्त होगा। पिता का आशीर्वाद प्राप्त करें। किसी साहित्यिक समारोह में पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी।

तुला
आज का दिन छात्रों के लिए बड़ा अच्छा रहेगा। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। किसी नए कार्य  की संकल्पना परिपूर्णता की तरफ जायेगी। हरा रंग शुभ है। बी पी के मरीज सावधानी बरतेंगे।गाय को पालक खिलाएं। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। श्री सूक्त का पाठ करें। पारिवारिक कार्यों में अत्यंत व्यस्तता रहेगी।

वृश्चिक
किसी प्रिय व्यक्ति के सहयोग से एक नए व्यापार की दिशा में कार्य का शुभारंभ हो सकता है। शिक्षा , लेखन तथा पत्रकारिता से  संबन्‍ध जातक लाभान्वित होंगे। कन्या राशि या मिथुन राशि के व्यक्ति से किसी सरकारी कार्य में आपको मदद मिलेगी। हरा रंग शुभ है। शासन तथा प्रशासन का सहयोग प्राप्त होगा। यदि आप कोई बड़ें निवेश की योजना बना रहे हैं तो आपका प्रयास सफल होगा।

धनु
किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार में प्रगति होगी। व्यवसाय में उन्नति। पीला रंग शुभ है। आज का दिन नए प्रभावशाली लोगों से मिलने का है। किसी बड़े समारोह में जाने का सौभाग्य प्राप्त होगा। शिक्षा में प्रगति। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। शनि का साढ़े साती चल रही है। गरीबों में अन्न तथा वस्त्र बाटें।

मकर
आज धन का व्यय कुछ ज्यादा ही होगा। वाणी की मृदुलता से आपके कई बिगड़े कार्य भी बन जायेंगे। किसी कन्या या मिथुन राशि के व्यक्ति के सहयोग से कोई सरकारी कार्य बनेगा। हरा रंग शुभ है। छात्र पीले रंग का प्रयोग करें। भाई के साथ कोई धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी। शनि न्याय का ग्रह है। न्यायिक कार्यों में सफलता मिलेगी। श्री हनुमान जी की पूजा करते रहें।

कुंभ
बिगड़े कार्य बनेंगे। किसी शुभ समा चार की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा। संतान की सफलता आपको खुश कर देगी। बी पी तथा मधुमेह के मरीज अत्यंत सावधानी बरतें। माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। व्यवसाय में प्रगति और धन का आगमन होगा। श्री हनुमान जी की पूजा करते रहें। नीला रंग शुभ है। गरीबों में अन्न दान करें।

मीन
शिक्षा, लेखन तथा पत्रकारिता से संबद्ध जातक लाभान्वित होंगे। आज  आपको किसी बड़े सामाजिक या साहित्यिक कार्यक्रम में भाग लेंने का सुअवसर प्राप्त होगा। यश तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वच्छ सफ़ेद रंग धारण करें। माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। धन का आगमन। ब्रम्हमुहूर्त में श्री राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करने से किसी प्रकार का शारीरिक कष्ट नहीं होगा।

Related posts

वंदे भारत ट्रेन’ से कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन… दिल्ली से कटरा तक चार घंटे के समय की होगी बचत

News Desk

27 जून का राशिफल- जानें आज किन राशियों को मिल रहा है विष्णुजी का आशीर्वाद

News Desk

इन पांच चीजाें का रखेंगे खयाल ताे कभी नहीं हाेगी पैसाें की कमी…

News Desk

Leave a Comment