राजनीति

सिद्धू ने करतारपुर समारोह में शामिल होने के लिए विदेश मंत्रालय को दोबारा लिखा पत्र..

अमृतसर. पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को विदेश मंत्रालय को चिट्ठी लिख दूसरी बार नौ नवंबर को पाकिस्तान में करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने की अनुमति मांगी. विदेशमंत्री एस जयशंकर को लिखी चिट्ठी में सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए उन्हें आमंत्रित किया है.

सिद्धू ने आगे लिखा, ‘अगर ऐसा संभव नहीं हुआ तो मैं गुरुद्वारा दरबार सहिब (करतारपुर साहिब) एक दिन पहले यानि आठ नवंबर को वाघा सीमा के जरिये जाऊंगा और रात को गुरुद्वारा साहिब रुककर अगले दिन नौ नवंबर को उद्घाटन समारोह में शामिल होकर गलियारे के जरिये लौट आऊंगा.’ सिद्धू ने उल्लेख किया कि अभी उनके पास पाकिस्तान का वीजा नहीं है. पत्र के अंत में कांग्रेस नेता ने लिखा, ‘आपके (मंत्रालय) जवाब से मेरे भविष्य की गतिविधि निर्धारित होगी.’

बता दें कि सिद्धू ने शनिवार को भी विदेश मंत्रालय से पाकिस्तान में करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने की अनुमति मांगी थी. क्रिकेट खिलाड़ी से नेता बने सिद्धू ने इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को चिट्ठी लिखी थी, जिसे उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए मुख्य सचिव को भेजा था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से भेजा गया आमंत्रण पत्र चार नवंबर को सिद्धू को मिला जिसमें क्रम संख्या ‘0001’ लिखा था.

Related posts

पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर भाजपा नेता के रिश्तेदार ने की आत्महत्या। भाजपा विधायक ने की कार्रवाई की मांग…

News Desk

सीएम हाउस का घेराव करेगी बीजेपी सरकार। चल रही कमलनाथ सरकार को घेरने की तीखी रणनीति…

News Desk

ये है भाजपा को आंख दिखाने वाली शिवसेना का इतिहास

News Desk

Leave a Comment