दिल्ली व्यापार

सोने-चांदी की कीमतों में फिर से आया उछाल। लगातार बढ़ रहे है सोने के दाम…

नई दिल्ली. दो दिन की गिरावट के बाद सोने (Gold Price Today) की कीमतों में फिर से तेजी आई है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आई कमज़ोरी (Indian Rupee against US Dollar) के चलते सोने की कीमतों में उछाल आया है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Gold Price in Delhi) के सर्राफा बाजार में गुरुवार को 10 ग्राम सोने का भाव (Gold Spot Prices) 70 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गया है. वहीं, चांदी की कीमतों (Todays Silver Price) में भी सोने की तरह तेजी आई है. एक किलोग्राम के दाम 230 रुपये तक बढ़ गए है.

एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर से जुड़ी डील एक महीने और आगे खिसक सकती है. इसीलिए दुनियाभर में फिर लोगों का रुझान सेफ इन्वेस्टमेंट की ओर बढ़ा है. जिसका असर सोने की कीमतों में आई तेजी के रुप में देखने को मिला.

सोने के नए भाव- गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव 38,860 रुपये प्रति दस ग्राम से बढ़कर 38,930 रुपये पर पहुंच गए हैं. वहीं, बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना का भाव 38,860 रुपये प्रति 10 ग्राम था. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना 1,487 डॉलर प्रति औंस और चांदी 17.54 डॉलर प्रति औंस रही.

Related posts

स्मृति ईरानी का बड़ा बयान। मानव तस्करी रोधी शाखा और महिला सहायता केंद्र की होगी स्थापना…

News Desk

देश के नाम संबोधन में बोले PM मोदी, राम मंदिर के बाद अब राष्ट्र निर्माण में जुटें लोग

News Desk

भारत सरकार ने जारी किया देश का नया नक्शा, ऐसे दिख रहे हैं राज्य अलग-अलग…

News Desk

Leave a Comment