ज्योतिष

अनावश्यक खर्चा कम करें कन्या राशि वाले जातक, क्या कहता है आपका आज का राशिफल…

मेष

नई योजनाएं शुरू होंगी। परिवार के साथ मस्ती करेंगे। केवल अपने प्रयासों से आप लोकप्रियता और सामाजिक सम्मान प्राप्त करेंगे।मन में उत्साह रहेगा, जिससे काम में तेजी आएगी। आपकी इच्छाएं और महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। पूंजी निवेश से लाभ होने की संभावना है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। ताकत बढ़ाने के अवसरों का लाभ उठाएं। इस समय हालात अच्छे हैं और कुछ अवसर मिलेंगे, लेकिन लागत और कठिनाई थोड़ी बनी हुई है।

वृष

अच्छे लोगों के साथ बढ़ते संबंध आपका आत्मसम्मान बढ़ाएंगे। मानसिक संतुष्टि मिलेगी। संतान की उन्नति होगी। पूर्व में आपने जो किया उसका फल आपको मिलेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। मजबूत आत्मविश्वास और दृढ़ विश्वास कठिन कार्यों को हल करेगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा।


मिथुन

इस समय महत्वपूर्ण निर्णय आपको अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करने में मदद करेंगे । यह समयावधि आपके लिए आर्थिक रूप से शुभ और सफल रहेगी। यदि आप आय सृजन के दोनों पहलुओं को ध्यान में रखते हुए योजना बनाते हैं, तो आपको नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा।अपने कर्म पर विश्वास रखते हुए कर्म करें।आपको व्यापार और आनंद के संयोजन से मनोरंजन मिलेगा।

कर्क

आप अपने कई प्रियजनों, विशेष रूप से बुजुर्गों और बीमारों की देखभाल करेंगे , जिन्हें आपकी आवश्यकता है। कारोबारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। भविष्य की चिंताएं रहेंगी। अपनी मेहनत से कम फल पाएं। आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है और सुविधाएं कम होती हैं।आप नए रचनात्मक विचारों के सृजन में सक्षम होंगे और आगे बढ़ने का एक रास्ता खोज पाएंगे। 

सिंह

पॉजिटिव – आर्थिक संतुष्टि होगी। कार्य की गति अनुकूल रहेगी। आपसी रिश्तों का महत्व समझें । संतान के कार्यों से समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। हालांकि, इस समय आपके सभी कार्य समय पर पूरे नहीं होते हैं। पारिवारिक समस्याओं को समझदारी से हल करें। उपहार की प्राप्ति संभव है।  छात्रों को अध्ययन पर पर्याप्त ध्यान देना चाहिए। कर्ज की चिंता रहेगी।परिवारजन आपसे प्यार और स्नेह प्राप्त करेंगे।

कन्या

समय का उपयोग करके आप विभिन्न तरीकों से आर्थिक लाभ लेने में सक्षम होंगे। प्रगति के कुछ अवसर मिलते हैं। घर की सजावट हो सकती है । आपका ध्यान अपने बच्चों और कर्मचारियों पर रहेगा। अनावश्यक खर्चा कम करें। स्थिति से निपटने में दैनिक कार्य भी बाधित हो सकते हैं। यात्रा हो सकती है। आपको मीठे भोजन से परहेज़ करना फायदाकारक सिद्ध होगा।

तुला

मजबूत आत्मविश्वास और दृढ़ विश्वास भी कठिन कार्यों को हल करेगा। परिवार में खुशहाली रहेगी। इस समय के दौरान आध्यात्मिकता की ओर झुकाव बढ़ सकता है। अचल संपत्ति की खरीदारी के योग हैं। पुराने कामों का फल मिलेगा। आलस्य छोड़ काम अधिक और समय पर करने की कोशिश करें। दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आर्थिक हानि का योग बन रहा है। इस समय के दौरान आपकी मानसिक स्थिति बहुत मजबूत होगी। 
 
वृश्चिक

हताशा, चिंता और निराशा से बाहर आएं, आपके मूड में सुधार होगा। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति सकारात्मक हो सकती है। आपको आय के सामने लागत को कम करना होगा और यदि आप सब कुछ देखते हैं एवं इसे व्यवस्थित करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। वर्तमान का आनंद लें। भविष्य की चिंता न करें। जैसे-जैसे दिन बीतेंगे, आपकी स्थिति सकारात्मक होती जाएगी। 

धनु

यात्रा सफल और सुखद होगी। आप लंबे समय से जिसकी प्रतिक्षा कर रहे थे वह व्यवसाय यात्रा की योजना इस समय बना पाएंगे। संतान के लिए आपके प्रयास यहां सफल हो सकते हैं।आसपास के क्षेत्रों जैसे घर-परिवार-रिश्तेदारों, दोस्तों, सहकर्मियों आदि के कारण मस्तिष्क को प्रभावित करने वाली छोटी-मोटी गड़बड़ी या घटनाएं होंगी। इससे आपको आहत होने की जरूरत नहीं है।

मकर

आप अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को जानते हैं और यह आपकी सकारात्मक मानसिकता को दर्शाता है। आप अब अच्छा महसूस कर रहे हैं क्योंकि आपने जीवन में परिवार और करियर को संतुलित करना सीख लिया है । रोजगार के लिए यह समय विशेष रूप से शुभ और अनुकूल नहीं हो सकता है। मित्र, सहकर्मी और वित्तीय लाभ आपके लिए होंगे । आपकी कमजोरीयों को आप बहुत अच्छी तरह से दूर करने में सक्षम होंगे । 

कुंभ

इच्छाओं और सपनों पर काम शुरू करने का समय है। आपका आंतरिक विकास पर्याप्त है और आप इसके महत्व को समझते हैं और इसे बनाए रखना चाहते हैं । यह आपको अधिक परोपकारी बनाता है और आपको समाज के प्रति जिम्मेदारी का अहसास होता है । इस समय आपको परिवार और वित्त दोनों का ध्यान रखना होगा । अब, इस बारे में चिंताएं बढ़ सकती हैं  आपके भीतर जो रचनात्मक शक्ति है, वह बाहर आ जाएगी । किस्मत आपके साथ रहेगी। 

मीन

 स्वाभाविक रूप से आप संतुष्ट महसूस करेंगे और यह आपको कल्पना से अधिक ऊर्जा देगा।आपका आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है। यदि आपको अपनी जरूरत का समय नहीं मिलता है, तो आपको सफलता और असफलता के बीच झूलना होगा ।  आप भावनाशील हैं इसलिए आप प्यार से काम कर रहे हैं । यह आपको लोगों के लिए अधिक आकर्षक बना देगा । आप अपने विश्वास और दृष्टिकोण में सुरक्षित रहकर दूसरों की मदद कर रहे हैं । आपके काम को अधिकारियों द्वारा सराहा जाएगा।कुछ कठिनाइयों के बाद, अनुकूल समय आएगा।

Related posts

आज नई कार खरीदने का योग हैं वृष राशि वालों के लिए, जानिये इस रक्षाबंधन क्या कहता है आपका राशिफल…

News Desk

वंदे भारत ट्रेन’ से कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन… दिल्ली से कटरा तक चार घंटे के समय की होगी बचत

News Desk

जानिये कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन…

News Desk

Leave a Comment