अंतर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान में दो बड़े धमाके: राष्ट्रपति गनी की सभा और अमेरिकी दूतावास को बनाया गया निशाना…24 की मौत….

एजेंसी।अफगानिस्तान का परवन शहर मंगलवार को आत्मघाती हमले से दहल उठा। परवन शहर में राष्ट्रपति अशरफ गनी की सभा के कार्यक्रम के दौरान एक आत्मघाती हमला हुआ जिसमें कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए।राष्ट्रपति के चुनाव कैंपेन के प्रवक्ता हामिद अजीज ने कहा कि घटना के वक्त राष्ट्रपति अशरफ गनी मौके पर मौजूद थे, लेकिन वह पूरी तरह सुरक्षित हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। 

अजीज ने कहा है कि वह जल्दी ही इस घटना को लेकर पूरी जानकारी देंगे। प्रांतीय सरकार की प्रवक्ता वाहिदा शाहकर ने कहा कि यह धमाका उस वक्त हुआ, जब राष्ट्रपति की रैली चल रही थी। रैली स्थल के गेट पर ही बम धमाका हुआ, जिसके बाद इलाके में हलचल मच गई। 

उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अफगानिस्तान में अगले महीने राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए फिलहाल चुनाव प्रचार तेजी से चल रहा है। इस हमले से भी कई आतंकी हमले लोकतांत्रिक प्रक्रिया को निशाना बनाते हुए हो चुके हैं।वहीं, इस हमले के बाद एक और ब्लास्ट की खबर है। जानकारी अनुसार दूसरा बम धमाका पीडी 9 शहर में हुआ। इस दौरान मसूदस्क्वायर और अमेरिकी दूतावास के करीब ब्लास्ट हुआ। 

Related posts

फेसबुक के 40 करोड़ यूजर्स के फोन नंबर हुए लीक.. तीन देश सबसे ज्यादा हुए प्रभावित..

Administrator TehelkaMP

पेशी के दौरान मिस्र के राष्ट्रपति की मौत, 6 साल पहले पद से हटाए गए थे मोहम्मद मोर्सी

News Desk

बांग्लादेश के शरणार्थी शिविरों में रहने वाले दो लाख रोहिंग्याओं ने निकाली रैली

Administrator TehelkaMP

Leave a Comment