ऑटोमोबाइल

नई दिल्ली में हुआ Renault की कॉम्पैक्ट 7-सीटर कार Triber का ग्लोबल प्रीमियर

एजेंसी। Renault की कॉम्पैक्ट 7-सीटर कार Triber को नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान ग्लोबली शोकेस किया गया। Triber कंपनी की सुपर स्पेशियस और अल्ट्रा मॉड्यूलर प्रोडक्ट है Renault Triber जो की Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर बेस्ड हैं।

इंटीरियर की बात करें तो Triber का सिस्टम Kwid, Lodgy, Duster और Captur के 7.0-इंच से बड़ा है, क्योंकी उसमें डुअल-टोन कलर स्किम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच LCD स्क्रीन और 7.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम में ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट भी दिया गया है। साथ ही इसमें ऑन-बोर्ड नेविगेशन और कुछ इंटेलिजेंट फंक्शन जैसे- ड्राइविंग स्टाइल कोचिंग और ड्राइवर इकोनॉमी रेटिंग भी मौजूद हैं।

Triber की खास बात यह भी हैं की इसका सेकेंड रोव हॉरिजॉन्टली एडजस्ट हो सकता है और इसमें रिक्लाइनिंग और स्प्लिट फोल्डिंग फंक्शन दिया गया है। साथ ही यहां थर्ड रोव के लिए डेडिकेटेड AC वेंट, आर्मरेस्ट और चार्जिंग सॉकेट भी दिया गया है। इन सबके अलावा थर्ड रोव को साथ में रिमूव कर 625 लीटर तक बूट स्पेस भी पाया जा सकता है।

Renault Triber में दिए गए सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें स्टैंडर्ड तौर पर डुअल-फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वार्निंग सिस्टम दिया गया है। Triber के हायर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स भी मिलेंगे।

आने वाले महीनों में  Renault Triber भारत में की जा सकती हैं। ये प्रीमियम हैचबैक और कॉम्पैक्ट SUV से मुकाबला करेगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं की इसकी शुरुआती कीमत 5.3 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

Related posts

अब मारुति ने भी माना- ओला, उबर की वजह से आई कार बाजार में मंदी….

gyan singh

अजय देवगन ने खरीदी देश की सबसे महंगी एसयूवी.. चुनिंदा शख्सियतों के पास है यह कार…

News Desk

रिलायंस जियो ने पेश किया सबसे सस्ता प्लान, 500 मिनट आईयूसी कॉलिंग के साथ 3 जीबी डेटा फ्री…

News Desk

Leave a Comment