खेल

बजरंग पूनिया को मिलेगा खेल रत्न पुरस्कार ….

एजेंसी। कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुके रेसलर बजरंग पूनिया को इस साल राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार दिया जाएगा। यह अवॉर्ड खेलों में दिया जाने वाला भारत का सर्वोच्च सम्मान है। पिछले साल विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को यह अवॉर्ड मिला था। 12 सदस्यीय चयन समिति ने दो दिन की बैठक के पहले दिन शुक्रवार को बजरंग के नाम पर मुहर लगाई। चयन समिति में पूर्व फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया और बॉक्सर मैरीकॉम शामिल हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि चयन समिति शनिवार को किसी अन्य खिलाड़ी के नाम की भी घोषणा इस अवॉर्ड के लिए कर सकती है। अर्जुन अवॉर्ड और द्रोणाचार्य अवॉर्ड विजेताओं के नाम का भी चयन हो सकता है। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने अवॉर्ड के लिए बजरंग के साथ महिला रेसलर विनेश फोगाट के नाम की भी सिफारिश की थी।
बजरंग ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा, ‘मेरे पास इस पुरस्कार के लिए उपलब्धियां थीं। मैंने हमेशा कहा है कि पुरस्कार सबसे योग्य लोगों को दिया जाना चाहिए। मैं बहुत खुश हूं कि मुझे खेल रत्न के लिए चुना गया। मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि वर्ल्ड चैम्पियनशिप और टोक्यो ओलिंपिक (2020) में पदक जीतकर आऊंगा।’

Related posts

इंडियन क्रिकेट टीम के कोच बनना चाहते हैं ये पूर्व क्रिकेटर

Manager TehelkaMP

भारत-वेस्टइंडीज पहला मैच बारिश के कारण रद्द…

Manager TehelkaMP

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर माधव आप्टे का निधन.. एक सीरीज में 400+ रन बनाने वाले पहले भारतीय ओपनर थे…

News Desk

Leave a Comment