ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत …. मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की सहायता …

तहलका एमपीसीजी। राजधानी भोपाल में खटलापुरा घाट पर शुक्रवार तड़के तीन बजे गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, नाव में 19 लोग सवार थे। पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और तीन लोगों की तलाश की जा रही है। मारे गए लोग पिपलानी के 100 क्वार्टर के रहने वाले थे। मौके पर एनडीआरएफ और पुलिस की टीम पर है।जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। हादसे में 11 लोगों की मौत दुर्भाग्यपूर्ण है। ये कैसे हुआ, इसकी जांच की जाएगी। हादसे के बाद पूर्व मंत्री व विधायक विश्वास सारंग,विधायक कृष्णा गौर और पूर्व सांसद आलोक संजर हमीदिया अस्पताल पहुंचे।

नगर निगम देगा 2 लाख रुपए…

महापौर आलोक शर्मा ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि नाव हादसे में मृतको के पपरिजनो को 2 लाख रुपये के मुआवजा दिया जाएगा। इसके साथ ही महापौर ने हादसे की जांच करने की बात कही।
जानकारी के अनुसार जिस नाव में मूर्ति विसर्जित करने के लिए झील में उतारी गई थी, वह नाव काफी छोटी थी जबकि मूर्ति काफी बड़ी थी। मूर्ति विसर्जन के लिए पानी में उतारने के दौरान नाव एक तरफ झुक गई और पलट गई.।इस दौरान नाव में सवार श्रद्धालु मूर्ति के नीचे आ गए।अब तक 11 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। बाकी लापता लोगों की तलाश जारी है।

इस समय घटनास्थल पर 40 पुलिसकर्मी, तैराक और एसडीआरएफ की टीम मौजूद है।वहीं प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार दो नावें आपस में जुड़ी हुई थीं। जिसमें 22-23 लोग सवार थे। सभी लोगों की उम्र 27-28 साल के बीच है। किसी ने भी लाइफ जैकेट नहीं पहनी हुई थी। जब एक नाव पलटी तो लोग दूसरी में कूद गए। जिसके कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया और यह हादसा हो गया।

Related posts

रानी दुर्गावति विद्यालय में छात्राओं को नहीं मिला मध्यान भोजन

Administrator TehelkaMP

अस्पताल में महिला की मौत पर हंगामा, स्टाफ नर्स पर बरसाए थप्पड़…

News Desk

अधिकारियों की कड़ी मशक्कत के बाद 3 घंटे में शुरू हुआ सिहोरा से बहोरीबंद मार्ग

Administrator TehelkaMP

Leave a Comment