देश

चिराग पासवान- मैं पीएम मोदी का हनुमान, छाती चीरकर दिखा सकता हूं तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तस्वीर और नाम के इस्तेमाल को लेकर बीजेपी और जेडीयू के निशाने पर आए लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने खुद को पीएम मोदी का हनुमान बताया है। उन्होंने यहां तक कहा है कि इनके दिल में पीएम मोदी की तस्वीर है और जरूरत पड़ने पर वह छाती चीरकर दिखा सकते हैं।
चिराग पासवान ने बातचीत में कहा, ”तस्वीर को लेकर मुख्यमंत्री लगातार परेशान थे कि ये लोग भी पीएम की तस्वीर का इस्तेमाल ना कर लें। कहां पर कर रहा हूं मैं। कौन सा मेरा प्रत्याशी इस्तेमाल कर रहा है। कोई भी मेरा होर्डिंग पोस्टर, घोषणा पत्र दिखा दीजिए जहां मैं उनकी तस्वीर का इस्तेमाल कर रहा हूं।”
चिराग ने खुद को पीएम का हनुमान बताते हुए कहा, ”मुझे प्रधानमंत्री के तस्वीर के इस्तेमाल की जरूरत ही नहीं है। मैं उनका हनुमान हूं। मेरे दिल में उनकी तस्वीर बसती है, किसी दिन होगा तो छाती चीरकर भी दिखा दूंगा कि मेरे दिल में प्रधानमंत्री बसते हैं। हां तस्वीर लगाने की जरूरत मुख्यमंत्री जी को जरूर है क्योंकि वह निरंतर पीएम का विरोध करते रहे हैं।”
इससे पहले भाजपा ने बिहार में सत्तारूढ़ राजग से नाता तोड़कर अलग चुनाव लड़ने वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के विरूद्ध शुक्रवार को आक्रामक मुद्रा अपनाते हुए उसे न सिर्फ ”वोट कटवा” करार दिया बल्कि आरोप लगाया कि लोजपा नेता चुनाव प्रचार में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर निजी स्वार्थ के वश भ्रम की राजनीति कर रहे हैं। भाजपा नेताओं ने दावा किया कि लोजपा की झूठ और भ्रम की राजनीति सफल नहीं होगी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की दो तिहाई बहुमत से जीत होगी।
उल्लेखनीय है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान द्वारा गठित लोजपा की कमान अब उनके सांसद पुत्र चिराग पासवान के हाथों में हैं। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले जनता दल (यूनाइटेड) से सैद्धांतिक मतभेदों का हवाला देते हुए बिहार में अलग चुनाव लड़ने की घोषणा की है। पासवान केंद्र की राजग सरकार में मंत्री थे और उनकी पार्टी इसका हिस्सा रही है।
गौरतलब है कि लोजपा के नेता और चिराग पासवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ करते रहे हैं जबकि नीतीश कुमार पर वह निशाना साधते रहते हैं। इसकी वजह से चर्चा आम है कि भाजपा और लोजपा के बीच अंदरूनी साठगांठ हैं।

Related posts

आज महिला दिवस पर ASI के सभी ऐतिहासिक स्थलों पर महिलाओं की एंट्री फ्री

Narendra

ट्रंप का सन्देश, अमेरिका है मध्यस्ता के लिए तैयार

Narendra

प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने कुपोषण के खिलाफ ‘पोषण माह’ अभियान की शुरुआत की

Narendra

Leave a Comment