मध्यप्रदेश महाकौशल

डिफेंस के निगमीकरण होने का हो रहा विरोध

भारत सरकार रेलवे की तरह इसे भी निगमीकरण करने की तैयारी में

जबलपुर, तहलका एमपी न्यूज़। ट्रेड यूनियन को संज्ञान में लिए बिना केन्द्र सरकार डिफेंस का निगमीकरण करने की तैयारी में है। इससे पहले भी भारत सरकार रेलवे का निगमीकरण कर चुकी है, लेकिन डिफेंस के निगमीकरण का पुरजोर विरोध करेंगे। इंडियन नेशनल डिफेंस वर्कर्स फेडरेशन (आईएनडीडब्ल्यूएफ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंह ने यह विचार संगठन की बैठक में व्यक्त किए। इस दौरान फेडरेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरुण दुबे व आईएनडीडब्ल्यूएफ के उपाध्यक्ष जयमूर्ति मिश्रा भी मौजूद रहे।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा है कि सरकार के कड़े फैसले के विरोध में लगातार आंदोलन किया जाएगा। देश की हर निर्माणी क्षेत्रों पर युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों को लेकर प्रभात फेरी निकाली जाएगी। फेडरेशन सदस्य जनजागरण अभियान चलाएंगे। आईएनडीडब्ल्यूएफ युवा इकाई के अध्यक्ष आनंद शर्मा ने कहा कि निर्माणियों में पर्याप्त वर्कलोड है, किंतु कच्चे माल की कमी को बताकर वहां काम नहीं कराया जा रहा है। सरकार की मंशा ऐसी प्रतीत होती है कि निर्माणियों का टारगेट पूरा नहीं होना चाहिए, जिससे कि सरकार यही काम निजी संगठनों को दे सके।

दिल्ली में 20 अगस्त को करेंगे आंदोलन

केन्द्र सरकार डिफेंस का निगमीकरण करने को तैयार है। इसके विरोध में 20 अगस्त को नई दिल्ली में आईएनडीडब्ल्यूएफ और ऑल इंडिया डिफेंस एम्पलाइज फेडरेशन (आईएनडीडब्ल्यूएफ) के सदस्यों द्वारा आंदोलन किया जाएगा। ऐसा लगता है कि सरकार अपनी मनमर्जी को जनता पर थोपना चाहती है।

Related posts

हनीट्रैप केस / पांचाें आरोपियों को 14 अक्टूबर तक जेल भेजा…

gyan singh

नम्रता डामोर मर्डर केस की फाइल फिर खुलेगी … सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट नामंजूर….

News Desk

आमला में चल रही झोलाछाप डॉक्टरों की मनमानी, प्रशासन नहीं दे रही ध्यान

News Desk

Leave a Comment