खेल

हेजलवुड की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत…

मैनचेस्टर,एजेंसी। जोस हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच गया। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 497/8 घोषित के जवाब में इंग्लैंड ने तीसरे दिन की समाप्ति तक पहली पारी में 74 ओवरों में 200 रनों पर 5 विकेट खो दिए थे। बेन स्टोक्स 7 और जॉनी बेयरस्टो 2 रन बनाकर क्रीज पर है। इंग्लैंड अभी भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 297 रन पीछे है जबकि उसके 5 विकेट शेष है।

इंग्लैंड के लिए जो रूट और रोरी बर्न्स ने तीसरे विकेट के लिए 141 रनों की भागीदारी की।तीसरे दिन सुबह गीले आउटफील्ड के कारण पहले सत्र का खेल नहीं हो पाया। इग्लैंड ने सुबह पहली पारी में 23/1 से आगे खेलना शुरू किया लेकिन क्रैग ओवरटन मात्र 5 रनों के निजी स्कोर पर हेजलवुड के शिकार बने। 25 रनों पर दूसरा झटका लगने के बाद बर्न्स का साथ देने के लिए कप्तान रूट क्रीज पर उतरे और इन दोनों ने पारी को संभाला। बर्न्स ने 100 गेंदों में 7 चौकों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। रूट 114 गेंदों में फिफ्टी तक पहुंचे। इंग्लैंड सुखद स्थिति में नजर आ रहा था तभी हेजलवुड ने अंतिम सत्र में इंग्लैंड को नियमित अंतराल पर तीन करारे झटके दिए। उन्होंने बर्न्स को दूसरी स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों झिलवाया। बर्न्स ने 185 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 81 रन बनाए। बर्न्स और रूट ने तीसरे विकेट के लिए 141 रन जोड़े।

अभी इंग्लैंड इस झटके से उबरा भी नहीं था कि हेजलवुड ने कप्तान रूट को आउट कर उसे करारा झटका दिया। रूट 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हुए। रूट इतने साफ तौर पर आउट हुए थे कि उन्होंने रिव्यू भी नहीं लिया। हेजलवुड ने इसके बाद जेसन रॉय (22) को बोल्ड किया। यह गेंद देर से स्विंग हुई और रॉय का मिडिल स्टंप उड़ गया। रॉय के पास टेस्ट क्रिकेट में अपनी काबिलियत दिखाने का मौका था लेकिन वे एक बार फिर असफल रहे। खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी समाप्त होने के समय इंग्लैंड ने 74 ओवरों में 5 विकेट पर 200 रन बना लिए थे। हेजलवुड ने 48 रनों पर 4 विकेट लिए। पैट कमिंस ने 1 विकेट लिया।

Related posts

ओलंपिक टेस्ट इवेंट का शानदार आगाज..भारतीय महिला हॉकी टीम ने जापान को हराया…

Manager TehelkaMP

स्लो ओवर रेट पर अब कप्तान नहीं होंगे निलंबित, ICC ने बदला नियम

News Desk

भारत-वेस्टइंडीज मैच आज… पिछले 3 साल में टीम इंडिया 60% मैच जीती….

Manager TehelkaMP

Leave a Comment