देश ब्रेकिंग न्यूज़

सीडब्लूसी की बैठक खत्म, नए पार्टी अध्यक्ष पर फैसला रात 9 बजे तक संभव

अध्यक्ष पद की दौड़ में मल्लिकार्जुन खड़गे और मुकुल वासनिक सबसे आगे  

नई दिल्ली, तहलका एमपी-सीजी। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की शनिवार को अहम बैठक हुई। इस दौरान सोनिया-राहुल गांधी भी पार्टी दफ्तर में मौजूद रहे, लेकिन थोड़ी देर बाद चले गए। कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने नए पार्टी अध्यक्ष को लेकर विमर्श किया। बैठक खत्म होने के बाद लोकसभा में कांग्रेस के नेताअधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सीडब्ल्यूसी के सदस्य रात 8.30 बजे दोबारा मिलेंगे और 9 बजे तक नाम फाइनल होने की उम्मीद है। सोनिया गांधी ने कहा, ”मैं और राहुल अध्यक्ष पद के लिए हो रहे विचार-विमर्श प्रक्रिया का हिस्सा नहीं हैं।नए अध्यक्ष पर चर्चा करने के लिएसीडब्ल्यूसी के सदस्यों को पांच हिस्सों में बांटा गया। ये लोगप्रदेशभर से आए नेताओं से चर्चा करेंगे।” इससे पहले शुक्रवार को सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि जल्द ही पार्टी अध्यक्ष का चुनाव कर लिया जाएगा। अध्यक्ष पद की दौड़ में मल्लिकार्जुन खड़गे और मुकुल वासनिक सबसे आगे चल रहे हैं।

25 मई को राहुल गांधी ने दिया था इस्तीफा

राहुल गांधी की ओर से पहले ही स्पष्ट कर दिया गया है कि अध्यक्ष चुनने में किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। राहुल ने कहा था कि अध्यक्ष चुनने के लिए कांग्रेस को दबाव में देखकर अच्छा लग रहा है। यही एक बात है जो पार्टी को बेहतर करने में सफल करेगी।राहुल ने लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद 25 मई को अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले, सिंघवी ने कहा था, “बैठक में ऐसे अध्यक्ष का चयन होना चाहिए जो सबको साथ लेकर चलने की योग्यता रखता हो। जिस तरह वेटिकन में उत्तराधिकारी का चयन एक बंद कमरे में हो जाता है। ठीक उसी प्रकार कांग्रेस के अध्यक्ष का चयन भी कल हो ही जाना चाहिए।”

कई नेताओं ने प्रियंका को अध्यक्ष बनाने की बात कही

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कहा था कि अगर प्रियंका पार्टी अध्यक्ष बनती हैं तो वे कैडर में अधिक जोश भर सकती हैं। उनमें लोगों को एकजुट करने की ताकत है। नेतृत्व तय करने में देरी से पार्टी को नुकसान हुआ है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि पार्टी की कमान किसी युवा नेता के हाथों में ही दी जाना चाहिए। वहीं, प्रियंकाने कहा था कि मेरा नाम अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों में न शामिल किया जाए।

Related posts

इसरो ने पूरी की गोल्डन जुबली, के.सिवन को मिला कलाम पुरस्कार

News Desk

जनरल और प्लेटफार्म टिकट के लिए अब लम्बी लाइन में नहीं लगना होगा ….

Manager TehelkaMP

वी.जी. सिद्धार्थ की मौत के बाद, सीसीडी ने इन्हें बनाया अंतरिम चेयरमैन

Manager TehelkaMP

Leave a Comment