देश

दाऊद इब्राहिम की पुस्तैनी जमीन और इकबाल मिर्ची के फ्लैट की होगी नीलामी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर के पैतृक गांव महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के खेड़ तहसील की संपत्ति अब नीलाम होगी. स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्स्चेंज मॅनिप्युलेटर्स एजेंसी डॉन दाऊद की संपत्ति की नीलामी करने वाली है. 10 नवम्बर को ई -नीलामी के जरिये नीलामी की ये प्रक्रिया की जाएगी. दाऊद इब्राहिम की ये सभी संपत्ति रत्नागिरी के खेड़ तहसील में हैं. दाऊद की सात जमीन और एक घर को नीलामी होगी.
एक अधिकारी ने बताया की, इस नीलामी में बोली लगाने वाले 2 नवम्बर को संपत्ति को देखकर मुआयना कर सकते है. 6 नंवबर तक एप्लिकेशन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी और बिडिंग लगाने वालों के जरिये डिपाजिट जमा करवाया जाएगा औए 10 नवम्बर को ई नीलामी, टेंडरिंग और सार्वजनिक बिडिंग ऐसे तीन प्रोसेस के जरिये ये निलामी प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी.
स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्स्चेंज मॅनिप्युलेटर्स एजेंसी के अधिकारी ने बताया की, दाऊद के साथ ही उसके गुर्गे रहे ड्रग माफिया इक़बाल मिर्ची की मुम्बई की 2 संपत्तियों की भी नीलामी की जाएगी. ये दोनों संपत्ति सांताक्रुज के एक रिहायशी इमारत के अंदर के 2 फ्लैट है जिनकी कीमत लाखो में है. इन दोनों फ्लैट का एरिया 1245 स्क्वेअर फूट बताया जाता है और कीमत करीब 3 करोड़ 45 लाख रुपये है. जानकारी के मुताबिक दाऊद और इक़बाल मिर्ची के संपत्ति की नीलामी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्रोसेस के जरिये की जाएगी. पिछले साल अप्रैल महीने में सफेमा ने दाऊद की बहन हसीना पारकर के नाम 600 स्क्वार फीट फ्लैट की नीलामी की थी और 1 करोड़ 80 लाख में बेचा था.
90 के दशक में तस्करी, फिरौती, आंतकवादी गतिविधियों, नकली नोटों की छपाई, ड्रग, अवैध हथियारों की तस्करी,रियल एस्टेट,गुटखा,होटल बिजनेस और बाकी काले धंधों से भले दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान, यू.ए.ई, तुर्की और दुनिया के बाकी देशों में अरबो की संपत्ति बना ली हो लेकिन उसके गांव की पुरखो की संपत्ति,उसका बंगला,खेती की जमीन अब नीलामी की कगार कर है.

Related posts

पर्सनल लॉ बोर्ड समेत 7 मुस्लिम संगठनों ने कहा- अनुच्छेद 370 खत्म करने का फैसला असंवैधानिक..

News Desk

महाराष्ट्र सरकार ने 15 अक्टूबर से मेट्रो ट्रेन संचालन की दी अनुमति

Narendra

अनुच्छेद 370: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को नोटिस, घाटी में तुरंत शुरू करें इंटरनेट सेवाएं….

gyan singh

Leave a Comment