खेल

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से हराया… तीन मैच की सीरीज 1-1 से बराबर…

एजेंसी। दक्षिण अफ्रीका ने बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर रविवार को खेले गए तीसरे टी-20 में भारत को 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने तीन टी-20 की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हो गया था। मोहाली में खेले गए दूसरे मुकाबले को भारत ने जीता था। विकेट के लिहाज से भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की ये सबसे बड़ी जीत है। उसने पिछली बार 2015 में 7 विकेट से भारत को हराया था।

चिन्नास्वामी स्टेडियम पर भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका ने 16.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए। कप्तान क्विंटन डीकॉक ने नाबाद 79 रन की पारी खेली। उन्होंने पिछले मैच में 52 रन बनाए थे। ब्यूरेन हैंड्रिक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारत के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। उन्होंने 25 गेंद की पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने 3 विकेट लिए। ब्यूरेन हैंड्रिक्स और ब्योन फोर्टेन को 2-2 सफलता मिली। ऋषभ पंत लगातार दूसरे मैच में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। वे 19 रन बनाकर आउट हुए। पिछले मैच में उन्होंने 4 रन बनाए थे। रविंद्र जडेजा ने 19 रन का योगदान दिया। हार्दिक पंड्या ने 14 रन बनाए। श्रेयस अय्यर 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। क्रुणाल पंड्या 4 रन बनाकर आउट हुए।

कोहली ने रोहित को पीछे छोड़ा

कप्तान विराट कोहली 9 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस दौरान टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया। कोहली के 2450 रन हैं। रोहित ने 2443 रन बनाए थे। रोहित ने इसी पारी में आठ रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली को पीछे छोड़ा था। वे 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Related posts

रोहित शर्मा भी निराश है सेमीफाइनल की हार से

News Desk

मलिंगा ने कहा क्रिकेट को अलविदा

News Desk

अपने आखिरी मैच में फुटबॉलर फर्नांडो टॉरेस को मिली हार

News Desk

Leave a Comment