खेल

भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रन से हराया.. कोहली का शतक…

एजेंसी। भारत ने रविवार को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 59 रन से हरा दिया। विंडीज के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया ने लगातार चौथी जीत दर्ज की। उसे पिछली बार 2018 में पुणे के ग्राउंड पर मिली थी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम 3 वनडे की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। सीरीज का आखिरी मैच 14 अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 279 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने करियर का 42वां शतक लगाया। वे 120 रन बनाकर आउट हुए। बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर विंडीज को 46 ओवर में 270 रन का लक्ष्य दिया गया। उसके लिए इविन लुईस ने 65 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट लिए

कोहली ने श्रेयस अय्यर के साथ चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। अय्यर ने करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। वे 71 रन बनाकर आउट हुए।कोहली ने रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की थी। कोहली विंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। अपनी पारी में 19वां रन बनाते ही उन्होंने पाकिस्तान के जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मियांदाद ने 64 पारियों में 1930 रन बनाए थे। कोहली ने 34 पारियों में उन्हें पीछे छोड़ दिया

शिखर धवन 2 रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। रोहित शर्मा 34 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए। रोस्टन चेज की गेंद पर निकोलस पूरन ने उनका कैच लिया। ऋषभ पंत 35 गेंद पर 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। केदार जाधव 16 रन बनाकर आउट हुए। भुवनेश्वर कुमार ने 1 रन बनाए। रविंद्र जडेजा 16 और मोहम्मद शमी 3 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज के लिए कार्लोस ब्रैथवेट ने 3 विकेट लिए।

लुईस ने भारत के खिलाफ पहला अर्धशतक लगाया

लुईस ने भारत के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक लगाया। कुलदीप की गेंद पर विराट कोहली ने उनका कैच लिया। निकोलस पूरन 42 और रोस्टन चेज 18 रन बनाकर आउट हुए। कार्लोस ब्रैथवेट (0) को रविंद्र जडेजा ने आउट किया। भुवनेश्वर ने केमार रोच (0) को बोल्ड कर दिया। कप्तान जेसन होल्डर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। क्रिस गेल 11 और शाई होप 5 रन बनाकर आउट हुए। शिमरॉन हेटमायर ने 18 रन बनाए।

Related posts

15 अगस्त को धोनी लेह में फहरा सकते हैं तिरंगा

Manager TehelkaMP

पूर्व किवी कोच ले सकते हैं रवि शास्त्री की जगह

News Desk

T20 के लिए विंडीज टीम की घोषणा,.. पोलार्ड और सुनील नरेन का कमबैक…

News Desk

Leave a Comment