देश

नहीं रही तेलुगु में सबसे ज्यादा फिल्में डायरेक्ट करने वाली निर्मला

एजेंसी। तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस और डायरेक्टर विजया निर्मला का 75 साल की उम्र में हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया। उनके बेटे नरेश ने ट्वीट करते हुए इस बात की पुष्टि की है। नरेश ने लिखा “मुझे आपको यह बताते हुए खेद है कि मेरी माँ, वरिष्ठ कलाकार, प्रमुख निर्माता और निर्देशक डॉ. विजया निर्मला का आज सुबह कांटिनेंटल हॉस्पिटल्स, हैदराबाद में बीमारी के कारण निधन हो गया। वे 75 साल की थी। “उनके शरीर को हमारे निवास पर सुबह 11 बजे से रखा जाएगा। अंतिम संस्कार कल (शुक्रवार) को आयोजित किया जाएगा,” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में जानकारी दी।

विजया निर्मला ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी। पांच साल की उम्र में, उन्होंने 1950 की तमिल फिल्म “माचा रेक्कई” से अभिनय की शुरुआत की और चार साल बाद उन्होंने फिल्म पांडुरंगा महात्यम के साथ तेलुगु सिनेमा में कदम रखा।

एक अग्रणी महिला के रूप में, उन्होंने वनसरी और अंजलि देवी के साथ रंगुला रत्नम के साथ तेलुगु की शुरुआत की। 1967 में, उन्होंने तेलुगु फिल्म साक्षी में अभिनय किया और इस फिल्म के सेट पर वह अभिनेता कृष्णा से मिलीं, जिनके साथ उन्होंने 47 फिल्मों में काम किया और आखिरकार उन्होंने शादी कर ली। हालाँकि, यह उसकी दूसरी शादी थी।विजया निर्मला का नाम 2002 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो चुका है। विजया तेलुगु में सबसे ज्यादा 44 फिल्में डायरेक्ट करने वाली महिला डायरेक्टर रहीं। साथ ही 2008 में उन्हें तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री का सबसे प्रतिष्ठित रघुपति वेंकैया अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

एक फिल्म निर्माता के रूप में, उन्हें शिवाजी गणेशन और रजनीकांत जैसे प्रमुख सितारों को निर्देशित करने का सौभाग्य मिला। उन्होंने अमर अकबर एंथोनी के तेलुगु रीमेक में बाद का निर्देशन किया, जिसमें उनके पति कृष्ण भी थे।

अभिनेता निथिन ने कहा कि उनका निधन तेलुगु उद्योग के लिए एक “बहुत बड़ा नुकसान” था।

Related posts

इन सांसदों को ही मिलेंगे अत्याधुनिक सुविधाओं वाले नए डुपलैक्स .. प्रधानमंत्री ने किया उद्धाटन

News Desk

चिदंबरम ने अपने जन्‍मदिन पर अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर जताई चिंता,कहा – ईश्‍वर इस देश की रक्षा करे

News Desk

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 386 केस, इसका जिम्मेदार कौन?

Narendra

Leave a Comment