खेल

पूर्व क्रिकेटर मुनफ पटेल के खिलाफ पुलिस में शिकायत, पदाधिकारी को दी जान से मारने की धमकी

एजेंसी। मोहम्मद शमी के गिरफ्तारी वारंट के बाद अब भारत के पूर्व क्रिकेटर मुनाफ पटेल पर पुलिस में शिकायत का खतरा मंडरा रहा है। मुनाफ पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा है। बड़ी बात ये है कि ये सनसनीखेज आरोप देवेंद्र सुरती ने लगाया है जो वडोदरा क्रिकेट एसोसिएशन की क्रिकेट हित रक्षक समिति के अध्यक्ष हैं। सुरती के मुताबिक वे एसोसिएशन में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चला रहा है और उसी की वजह से मुनाफ ने उन्हें ये कहते हुए धमकी दी कि मोदी और शाह मेरी जेब में हैं।

गुजरात के वडोदरा क्रिकेट क्रिकेट हित रक्षक समिति के अध्यक्ष देवेंद्र सुरती ने बताया कि उन्होंने मुनाफ के खिलाफ शहर के नवापुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि उनकी समिति वडोदरा क्रिकेट एसोसिएशन में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चला रही है। इसके तहत उन्हें मुनफ के संबंध में भी कुछ जानकारियां मिलीं। इस बारे में उनकी पड़ताल जारी थी। इसकी जानकारी स्थानीय मीडिया को लगी और स्थानीय मीडिया ने मुनाफ के संबंध में खबर प्रकाशित की। ये खबर सुरती के हवाले से छापी गई। इससे नाराज मुनाफ ने उन्हें फोन किया। बात इतनी बढ़ी कि मुनाफ ने पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का नाम लेते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

सुरती ने अपनी शिकायत में कहा कि मुनाफ की धमकी के बाद उन्हें जान का खतरा महसूस हो रहा है। यदि उन्हें कुछ होता है तो मुनाफ पटेल इसके जिम्मेदार होंगे। फिलहाल पुलिस ने सुरती की शिकायत स्वीकार कर जांच की बात कही है। इसके तहत पुलिस मुनाफ के बयान भी लेगी। यदि जांच में तथ्य मिलते हैं तो पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज करेगी। उधर नवापुरा थाना पुलिस ने भी सुरती के शिकायती पत्र की पुष्टि की है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अभी को एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

सुरती ने ये भी बताया कि पूर्व में उनकी समिति ने अपने बोर्ड लगाए थे जिसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को धन्यवाद दिया था। उस समय भी मुनाफ ने उन्हें धमकाया था। मुनफ ने उस समय कहा था कि तुम्हारे मोदी और शाह मेरी जेब में है। ये सारे धंधे बंद कर दो। मुनाफ ने नवंबर 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया और फिलहाल वडोदरा क्रिकेट एसोसिएशन की सीनियर टीम के मेंटर हैं। उधर मुनाफ ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा सुरती पर झूठा आरोप लगाने की बात कही। मुनाफ ने कहा – सुरती टीम में खिलाड़ियों के सिलेक्शन में दखल देते हैं। मैं टीम का मेंटर हूं, इसलिए उन्हें लगता है कि खिलाड़ियों का चयन मेरी सलाह पर होता है, जबकि सिलेक्शन प्रक्रिया में मेरी कोई भूमिका नहीं रहती। दरअसल उन्हें इसी बात से परेशानी है और इसलिए वे मुझ पर झूठा आरोप लगा रहे हैं।  मुनाफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट खेले हैं जिनमें 35 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मुनफ ने 70 वनडे मैचों में 86 विकेट लिए हैं। मुनाफ ने नवंबर 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

Related posts

न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट गिरा, कप्तान विलियमसन आउट

News Desk

इंग्लैंड की बल्लेबाज सारा टेलर ने तनाव के कारण संन्यास लिया, कहा- यह कठिन फैसला….

gyan singh

सेमीफाइनल में पहली बार आमने-सामने होगी भारत-न्यूजीलैंड टीमें…..

News Desk

Leave a Comment