खेल

एक साल बाद घर में टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया.. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI…

एजेंसी। तकरीबन एक साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम घर में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार हो चुकी है। पिछले साल अक्टूबर में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में टेस्ट मैच खेला था जिसमें उसने 10 विकेट से जीत हासिल की थी।उसके बाद से भारत ने विदेशी जमीन पर ही अपने सारे मैच खेले हैं। लेकिन अब विराट की अगुवाई वाली टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज में जीत के इरादे से उतरेगी। विशाखापत्तनम में होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम अपने इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है।

टीम प्रबंधन के द्वारा नए प्रयोग के तहत रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल के साथ सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी मिलनी तय है। वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद मध्यक्रम में कोई बदलाव मुश्किल है। कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रहाणे के साथ चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी की जगह पक्की है और यहां बदलाव होने की कोई संभावना नहीं है। भविष्य के विकेटकीपर के तौर पर देखे जा रहे ऋषभ पंत का वेस्टइंडीज दौरा निराशाजनक रहा है। यहां तक की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश ही रहा है। बावजूद इसके टीम मैनेजमेंट उन्हें फिर से मौका दे सकता है। गेंद और बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन करने वाले रविन्द्र जडेजा की जगह पक्की है और वे एक बार फिर से टीम के लिए आलराउंडर की भूमिका निभाते दिखेंगे।  बुमराह की गैरमौजूदगी में स्पिन पिच को देखते हुए टीम एक स्पिनर को खिला सकती है। टेस्ट में और घरेलू मैदान पर सफल गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को टीम में मौका मिला सकता है। उनके अलावा गेंदबाजी में इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की जगह तय है। 

टीम इंडिया के संभावित XI खिलाड़ी
रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा 

Related posts

रोहित शर्मा भी निराश है सेमीफाइनल की हार से

News Desk

भारत से हार के बाद पाक के यह काेच करना चाहते थे सुसाइड

News Desk

टीम इंडिया के मैनेजर को वेस्टइंडीज दौरे से वापस बुलाया गया …जानिए क्या हैं कारण?

Manager TehelkaMP

Leave a Comment