ग्वालियर मध्यप्रदेश

जनता बोली कभी देखा नहीं ऐसा विधायक

ग्वालियर, जीतेंद्र सिंह, तहलका एमपी-सीजी। लश्कर के विधायक प्रवीण पाठक ने आज सुबह अपनी विधानसभा के अंतर्गत आने वाले नगर निगम के कुछ जनमित्र केंद्रों पर पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। विधायक सुबह-सुबह सबसे पहले मोर बाजार स्थित जनमित्र केंद्र पहुंचे उसके बाद सिंधी कॉलोनी तिलक नगर जनमित्र केंद्र और फिर आखिरी में आमखो स्थित जनमित्र केंद्र पर पहुंचे। यहाँ केंद्रों पर उपस्थित जनता के साथ-साथ वहां के स्टाफ ने भी विधायक को अपनी समस्यांओ से अवगत कराया। 

विधायक ने समस्याएं पूछी 

विधायक ने स्टाफ से कहा आप अपनी समस्याएं मुझे बताइये, क्योंकि जब आप खुद समस्या ग्रस्त रहेंगे तो जनता की समस्या कैसे दूर करेंगें। उन्होंने कहा की जनकेंद्रों को समस्यांओ से मुक्त बना कर ही हम जनता की सच्ची सेवा कर पायेंगें। स्टाफ ने विधायक से कहा कि आप ऐसे पहले विधायक हैं जो  स्टाफ से उनकी समस्याओं के बारे में चर्चा कर रहे हैं एवं बिना ताने मारे हमारी समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दे रहे हैं। बाकी हमेशा कोई भी जनप्रतिनिधि  निरीक्षण करने आता है तो स्टाफ को डांट कर चला जाता है। इसी प्रकार मोर बाजार जनमित्र केंद्र पर विधायक को उपस्थित स्टाफ ने जनमित्र केंद्र पर स्टाफ की कमी बताई उसके बाद तिलक नगर जनमित्र केंद्र पर स्टाफ ने पीने के पानी की समस्या बताई और आमखो स्थित जनमित्र केंद्र पर स्टाफ ने इंटरनेट स्लो होने की समस्या बताई। 

जनप्रतिनिधियों की समस्याओं का किया निवारण 

विधायक प्रवीण पाठक ने जनप्रतिनिधियों के यहां समस्याओं को लेकर भीड़ लगने की वजह जनमित्र केंद्रों पर कार्य ठीक से न होना बताया। यदि जनमित्र केंद्र सुधर जाएंगे वहां ठीक से कार्य होने लगेगा, तो  क्षेत्र की  70% समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। विधायक श्री पाठक ने निरीक्षण के दौरान जनमित्र केंद्र प्रभारियों से सुझाव मांगे कि जनमित्र केंद्रों का रंग कैसा होना चाहिए, शासन की योजनाएं कैसे लिखी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर जनमित्र केंद्रों को सर्व सुविधाओं से सुसज्जित बनाना है, जिससे कि यहां आने वाली आम जनता की परेशानियां दूर हो सके। इन समस्याओं से अवगत होने के बाद विधायक ने नगर निगम के उच्च अधिकारियों से इन समस्याओं को तत्काल हल करने के लिए निर्देश दिए एवं कहा कि जब तक जनमित्र केंद्र दुरुस्त नहीं होंगे यहां की व्यवस्था चुस्त नहीं होंगी, तो हम आम जनता की समस्याओं का कैसे निराकरण कर पाएंगे। इसलिए पहले जनमित्र केंद्रों को चुस्त-दुरुस्त बनाएं। ग्वालियर दक्षिण विधायक प्रवीण पाठक ने जनमित्र  केंद्रों पर अपनी समस्याओं को लेकर आए लोगों से भी उनकी समस्याओं के बारे में चर्चा की, लोगों ने कई तरह की समस्याएं बताईं इस पर विधायक ने जनमित्र केंद्रों पर उपस्थित स्टाफ से कहा कि किसी भी परिस्थिति में मेरी विधानसभा की जनता परेशान नहीं होना चाहिए हर संभव उनकी मदद होनी चाहिए।

Related posts

प्रभात झा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को कहा ‘रोतेला मुख्यमंत्री’

News Desk

जलेबी बनाते दिखे पटवारी तो वहीं दूसरी तरफ योग करते दिखे शिवराज। जानिए क्या है वजह?

News Desk

विधायक कमल पटेल ने खनिज अधिकारी को निलंबित करने की मांग की

News Desk

Leave a Comment