खेल

वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम में 140 किलो के रहकीम कॉर्नवाल शामिल.. क्रिस गेल नहीं मिली जगह…

एजेंसी। वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। पहला टेस्ट 22 से 26 अगस्त और दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर तक खेला जाएगा। विंडीज के चयनकर्ताओं ने 26 साल के ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल को टीम में शामिल किया। कॉर्नवाल की लंबाई 6 फीट 5 इंच है। उनका वजन 140 किलोग्राम है। कॉर्नवाल के वजन और लंबाई को देखकर उन्हें क्रिकेट का ‘माउंटेन मैन’ कहा जाता है। अनुभवी क्रिकेटर क्रिस गेल को टीम में नहीं लिया गया।

कॉर्नवाल ने हाल ही में वेस्टइंडीज चैम्पियनशिप में लिवार्ड आइसलैंड हरिकेन्स और वेस्टइंडीज ‘ए’ के लिए प्रथम श्रेणी में बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने 55 प्रथम श्रेणी मैच में 23.90 की औसत से 260 विकेट लिए। उन्होंने 24.43 की औसत से 2224 रन बनाए। उनके नाम एक शतक और 13 अर्धशतक हैं। लिस्ट ए मैचों में भी कॉर्नवाल ने बेहतर प्रदर्शन किया है। 48 मैच में 32.63 की औसत से 1240 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक और 4 शतक लगाए। कॉर्नवाल के नाम लिस्ट ए में 56 विकेट भी हैं। कॉर्नवाल ने भारत ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट में दो अर्धशतक लगाए और 4 विकेट भी लिए। 

वेस्टइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रैथवेट, डैरेन ब्रावो, शमाराह ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शेनॉन गेब्रियल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, कीमो पॉल, केमार रोच।

Related posts

IPL 2020: मुंबई इंडियंस में आया यह स्टार गेंदबाज…

sundeep gautam

मप्र के एश्वर्य ने देश को दिलाया स्वर्ण पदक

News Desk

भारत पर मंडराया बांग्‍लादेश से सीरीज हारने का खतरा। जानिए क्या है वजह…

News Desk

Leave a Comment